May 20, 2016

नक्सलियों ने ट्रेन पर की फायरिंग, ड्राइवर को किया किडनैप, लूटे वॉकी-टॉकी

जमशेदपुर(झारखंड)। यहां के कोकपाड़ा स्टेशन पर धनबाद से पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम जा रही पैसेंजर ट्रेन (68020) के ड्राइवर को दर्जनभर नक्सलियों ने बीती देर रात अगवा कर लिया। रात में ट्रेन जैसे ही कोकपाड़ा स्टेशन पर रुकी,
हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोल दिया। चार-पांच राउंड गोलियां चलाते हुए ड्राइवर के केबिन में दाखिल हुए। ड्राइवर के साथ मारपीट की और बंदूक की नोक पर नीचे उतार लिया। इसके बाद नक्सली स्टेशन मास्टर के केबिन में पहुंचे। स्टेशन मास्टर को खूब पीटा और वॉकी-टॉकी लूटकर जंगल की ओर भाग खड़े हुए। इससे जो ट्रेनें जहां थी, उन्हें वहीं रोक दिया गया। रेल आवागमन पूरी तरह रहा बंद...


-करीब दो घंटे बाद नक्सलियों ने ड्राइवर को छोड़ दिया। गोलियों की आवाज से रेल यात्री दहशत में आ गए। पुलिस के अनुसार नक्सलियों का मकसद दहशत फैलाना था।
-घटना धालभूमगढ़ और चाकुलिया के बीच कोकपाड़ा स्टेशन पर हुई। सूचना मिलते ही आसपास के थानों की पुलिस कोकपाड़ा स्टेशन की ओर रवाना हुई।
-इस बीच इस रूट की ट्रेनें जो जहां खड़ी थीं, उन्हें वहीं रोक दिया गया। एहतियात के तौर पर रेल आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया।
-पुरुषोत्तम एक्सप्रेस देर रात तक घाटशिला स्टेशन पर खड़ी थी, उत्कल एक्सप्रेस धालभूमगढ़ स्टेशन, खड़गपुर से टाटानगर जाने वाली लोकल ट्रेन झाड़ग्राम स्टेशन पर खड़ी थी।
-करीब डेढ़ घंटे बाद चाकुलिया, श्यामसुंदरपुर और धालभूमगढ़ की पुलिस मौके पर पहुंची। सीआरपीएफ के जवानों को भी स्टेशन पर बुलाया गया। इसके बाद स्थिति सामान्य हुईं और ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ।
Source - bhasker

Translate in your language

M 1

Followers