Sep 6, 2016

दो दिन छत्तीसगढ़ व देहरादून एसी स्पेशल ट्रेन का रूट बदलेगा

ट्रैक नवीनीकरण के लिए गाजियाबाद-सहारनपुर रूट पर 14 सितंबर तक ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहेगा। इनमें 7 और 14 सितंबर को दो दिन छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस और देहरादून एसी एक्सप्रेस का रूट बदलेगा। दोनों ट्रेनें गाजियाबाद की बजाय शामली के रास्ते सहारनपुर जाएंगी। इनके अलावा दो अन्य ट्रेनों को बीच में आधे से एक घंटे रोका जाएगा।नार्दर्न रेलवे के सीपीआरओ नीरज शर्मा के मुताबिक ट्रैक नवीनीकरण के लिए इस रूट पर 9 ब्लॉक लिए गए हैं। पांच सितंबर से यह ब्लॉक शुरू हो गए हैं। सोमवार को भी अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को सहारनपुर से मेरठ और गाजियाबाद भेजने की बजाय शामली-तिलक ब्रिज और हजरत निजामुद्दीन स्टेशन भेजा गया।

वहीं नई दिल्ली-देहरादून एसी एक्सप्रेस को तिलक ब्रिज से शामली की ओर भेजा गया। अब 7 और 14 सितंबर को भी दोनों ट्रेनों को इन्हीं रास्तों से चलाया जाएगा। वहीं ट्रेन संख्या 12206 देहरादून-नई दिल्ली एसी एक्सप्रेस को सात सितंबर को टपरी स्टेशन पर एक घंटा और 14156 ऊधमपुर-कानपुर एक्सप्रेस को अंबाला स्टेशन पर 35 मिनट रोका जाएगा।

अक्तूबर से गाजियाबाद नहीं आएगी कोलकाता एक्सप्रेस

दीपावली से पहले रेलवे ने बिहार और कोलकाता के यात्रियों को तगड़ा झटका दे दिया है। त्योहारों पर जहां यात्रियों को स्पेशल ट्रेनों का इंतजार था, वहीं रेलवे ने अक्तूबर महीने से आनंद विहार-कोलकाता एक्सप्रेस का रूट छोटा करने का फैसला ले लिया है। एक अक्तूबर से यह ट्रेन सिर्फ कोलकाता से पटना के बीच ही चलेगी। पटना से आनंद विहार के बीच अब यह परमानेंट कैंसल रहेगी।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक 13131 कोलकाता-आनंद विहार एक्सप्रेस एक अक्तूबर को जब कोलकाता से रवाना होगी तो वह सिर्फ पटना तक जाएगी और वहीं से वापसी हो जाएगी। आनंद विहार की ओर से यह ट्रेन 3 अक्तूबर से कैंसल रहेगी।

हालांकि रेलवे ने इसके रद्द होने का कारण स्पष्ट नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि सफर ज्यादा लंबा होने की वजह से यह ट्रेन अक्सर लेट रहती थी। इसकी वजह से सप्ताह में एक से दो बार इसे कैंसल किया जाता था। ऐसे में यात्रियों को ज्यादा परेशानी होती थी।

amar ujala