Jan 27, 2017

Safety seminar held at DRM office allahabad.

रेल प्रशासन द्वारा सूचित किया जाता है कि सम्पूर्ण भारतीय रेलवे में दिनांक 05.01.2017 से 05.02.2017 तक संरक्षा जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार आज दिनांक 20.01.2017 को इलाहाबाद मण्डल में संरक्षा सेमिनार का आयोजन किया गया,जिसमें रेलवे बोर्ड से ईडी/टैªक,श्री बी0पी0 अवस्थी ने भाग लिया। इलाहाबाद मण्डल,उत्तर मध्य रेलवे का ही नहीं भारतीय रेलवे का एक महत्वपूर्ण मण्डल है,इलाहाबाद मण्डल में परिचालन क्षमता से अधिक गाड़ियों का संचालन सफलता पूर्वक किया जा रहा है,जो एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। भारतीय रेल का मूल मंत्र संरक्षा,सुरक्षा एवं समय पालन का इलाहाबाद मण्डल द्वारा अक्षरशः पालन करने का पूर्ण प्रयास किया जा रहा है। सेमिनार में मण्डल के अधिकारियों,कर्मचारियों,गार्ड,ड्राइवर,निरीक्षकों एवं पर्यवेक्षकों ने भाग लिया। इस दौरान कर्मचारियों को निर्देश दिये गये कि कोई भी कर्मचारी कार्य के दौरान शार्टकट तरीका न अपनायें।

 इस अवसर पर वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी,श्री वी0के0 गौतम ने संरक्षा के सभी पहलुओं पर प्रकाश डाला तथा संरक्षा सुनिश्चित करने पर जोर दिया। वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबन्धक,श्री अंशू पाण्डेय] वरिष्ठ मण्डल यांत्रिक अभियन्ता,श्री अजीत सिंह,वरिष्ठ मण्डल संकेत एवं दूर संचार अभियन्ता,श्री नीरज यादव,वरिष्ठ मण्डल अभियन्ता/समनव्य,श्री सुनील कुमार गुप्ता ने प्रजेन्टेशन के माध्यम से अपने विभाग की जानकारी दी तथा निरीक्षकों एवं पर्यवेक्षकों ने कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराया। 

इस अवसर पर इलाहाबाद मण्डल में संरक्षा की समीक्षा की गयी एवं संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गहन विचार विमर्श किया गया। मण्डल रेल प्रबन्धक श्री संजय कुमार पंकज ने कहा कि संरक्षा सुनिश्चित करना प्रत्येक अधिकारी एवं कर्मचारी की जिम्मेदारी है और हम सभी को इसके प्रति सदैव जागरुक रहना चाहिये। ईडी/टैªक एवं मण्डल रेल प्रबन्धक महोदय ने कर्मचारियों की समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया एवं संरक्षा सुनिश्चित करने पर विशेष जोर दिया। इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबन्धक श्री अनिल कुमार द्विवेदी एवं मण्डल के अन्य अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।