Apr 17, 2018

ओम प्रकाश सिंह चीफ यार्ड मास्टर ऐन के जे सहित देश भर के चुनिंदा अफसरों व कर्मियों को रेलमंत्री ने बांटा पुरस्कार, भोपाल में पमरे को मिली सुरक्षा का बेस्ट एवार्ड

जबलपुर.अखिल भारतीय रेल सप्ताह का राष्ट्रीय कार्यक्रम आज सोमवार 16 अप्रेल को पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल में भव्यता के साथ आयोजित किया गया. रेलमंत्री पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी की उपस्थिति में देश भर से आये चुनिंदा अफसरों व रेल जोनों को बेहतर कार्य करने के लिए पुरस्कृत किया.

पमरे के ये अधिकारी-कर्मचारी रेलमंत्री से हुए सम्मानित भोपाल मण्डल की श्रीमती सीमा अग्रवाल कार्यालय अधीक्षक वाणिज्य ने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित अंग्रेजी निबंध प्रतियोगिता की विजेता रही. इसके साथ ही पश्चिम मध्य रेल के चार रेल कर्मियों ओम प्रकाश सिंह चीफ यार्ड मास्टर ऐन के जे, मनीष गुप्ता वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर (समन्वय), लवकुश कुमार कंचन वरिष्ठ अनुभाग अभियंता, एवं राहुल जयपुरियार मण्डल इंजीनियर जबलपुर को रेलमंत्री पीयूष गोयल द्वारा पुरस्कृत किया गया.
पश्चिम मध्य रेलवे को रेलमंत्री श्री गोयल ने सुरक्षा शील्ड प्रदान की. यह शील्ड पमरे के महाप्रबंधक गिरीश पिल्लई व आरपीएफ के आईजी व मुख्य सुरक्षा आयुक्त आरके मलिक ने ग्रहण की. सुरक्षा की यह शील्ड पमरे को पूरे साल भर यात्रियों की जान-माल व रेल संपत्तियों की बेहतर सुरक्षा करने के लिए मिली है.
उल्लेखनीय है कि भारत में 16 अपै्रल 1853 को बोरीबंदर से थाने के बीच प्रथम ट्रेन चलायी गई थी. इसी उपलक्ष्य में प्रत्येक वर्ष 10 अप्रैल से 16 अपै्रल के बीच रेल सप्ताह का आयोजन किया जाता है. इस वर्ष रेल सप्ताह समारोह का आयोजन पश्चिम मध्य रेल के भोपाल मंडल में किया गया. 63 वें रेल सप्ताह समारोह में नया आयाम यह है कि इस वर्ष रेल सप्ताह आयोजन के क्रम में क्षेत्रीय स्तर पर भी कई प्रतियोगिताएं एवं समारोह किये गये. इसी क्रम में नागपुर में पेन्टिंग प्रतियोगिता, उदयपुर में सांस्कृतिक प्रतियोगिता, सिकन्दराबाद में क्विज प्रतियोगिता, हाजीपुर में फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इन सभी प्रतियोगिताओं में रेल कर्मियों ने उत्साह से हिस्सा लिया. विजेता रेल कर्मियों को भोपाल में आयोजित समारोह में, अन्य उत्कृष्ट कार्य करने वाले रेल कर्मियों के साथ सम्मानित किया गया. 

Translate in your language

M 1

Followers