Jun 20, 2018

सीसीटीवी की जद में आया मॉडल स्टेशन जमालपुर



रेल जिला जमालपुर के नये एसपी आमिर जावेद की अथक प्रयास से आखिर मॉडल स्टेशन जमालपुर अब सीसीटीवी कैमरे की जद में आ गया है। मुंगेर के रमन नामक व्यक्ति द्वारा सहयोग करने पर रेल एसपी ने चार सीसीटीवी कैमरा लगवाया है। शेष 8 कैमरे और लगाए जाएंगे।

चार कैमरे को स्टेशन के बाहरी परिसर स्थित पोर्टिको, टिकट काउंटर, स्टैंड और जीआरपी के पीछे का इलाका कवर हो सके। इस सीसीटीवी कैमरा का कंट्रोल रूम जीआरपी थाना जमालपुर को बनाया गया है। हालांकि रेल एसपी ने अपने पटना विभाग को पत्राचार कर रेल जिला जमालपुर में तकरीबन एक हजार सीसीटीवी कैमरा लगाने की ठानी है।

इसमें जमालपुर में कुल 60 सीसीटीवी कैमरा से लैस किये जाने की योजना है। लेकिन फिलहाल सामाजिक कार्यकर्ता के जरिये कुल 12 सीसीटीवी कैमरा लगाये जा रहे है। इस बावत एसपी आमिर जावेद ने कहा कि मॉडल स्टेशन पर अब चोर, उचक्कों और बदमाशों की खैर नहीं रहेगी। रेल पुलिस की पैनी नजर इन बदमाशों की हर गतिविधियां पर बनी रहेगी। सीसीटीवी कैमरा अपराध कंट्रोल में एक संजीवनी साबित हो रही है।

कहां कहां लगाये जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

रेल जिला के चार जीआरपी थानों की बात करें, तो जमालपुर में 60, भागलपुर में 98, किऊल में 60 और झाझा में भी 60 कैमरे लगाए जाएंगे। इसी तरह जमुई, मुंगेर, बढ़हिया, शेखपुरा, नवादा में 30-30 कैमरे होंगे। वहीं जिला के अंतर्गत अन्य संवेदनशील स्टेशनों पर भी 30-30 का कैमरा से लैस किया जाएगा। खासकर बरियारपुर, रतनपुर, दशरथपुर, धरहरा, कजरा, अभयपुर, कजरा, उरैन, धनौरी सहित अन्य संवेदनशील इलाकों की स्टेशने भी शामिल है।

Source - HT 

Translate in your language

M 1

Followers