Jun 28, 2018

श्रीधाम एक्सप्रेस के इंजन में फंसी महिला लोको पायलट, मची चीख पुकार



जबलपुर से दिल्ली की ओर जाने वाली श्रीधाम एक्सप्रेस में बुधवार को देर शाम करेली स्टेशन के पास इंजन चेक कर रही अस्सिटेंट लोको पायलट महिला नेहा अंजुम इंजन की चुनरी पंखे (ब्लोअर) में फंस गई, जिससे गले मे फंदा लग गया, हादसे में महिला गंभीर रुप से घायल हो गई. महिला को इस पावरफुल पंखे में फंसते देख यात्रियों सहित सहकर्मियों में चीख पुकार मच गई. किसी तरह महिला को निकालकर तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया है.

सूत्रों के अनुसार श्रीधाम एक्सप्रेस जबलपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई, जिसमें इटारसी तक अस्सिटेंट महिला पायलट नेहा अंजुम की ड्यूटी लगी थी. ट्रेन जब करेली स्टेशन स्टेशन पर पहुंची तो महिला नीचे उतरी और इंजन चेक करने लगी. महिला जब इंजन चेक कर रही थी, इस दौरान गले में लटकी चुनरी का एक हिस्सा इंजन में लगे पावरफुल पंखे में फंस गया और महिला खिंच गई, इंजन के पंखे में खिची महिला के गले में फांसी लग गई, वहीं घटना को देख सहकर्मियों सहित यात्रियों में चीख पुकार मच गई. रेल अधिकारियों सहित अन्य कर्मचारी पहुंच गए, जिन्होने इंजन को बंद कराया. कुछ देर और होती तो हादसा गंभीर हो जाता.

जिसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, दुर्घटना के बाद प्लेटफार्म में भीड़ लग गई, वहीं श्रीधाम एक्सप्रेस काफी देर तक स्टेशन पर ही खड़ी रही. करेली में प्राथमिक उपचार के बाद महिला नेहा अंजुम को नरसिंहपुर अस्पताल पहुंचाया गया है, बताया गया है कि महिला नेहा अंजुम टे्रनी पायलट है. गौरतलब है कि आज जब ट्रेन रवाना हुई उस वक्त नेहा अंजुम के अलावा, ड्राइवर डीके अरोरा, एएलपी हिमांशु और लोको में सीएलआई केके सोनी रहे.

दयोदय एक्सप्रेस में चढ़ते वक्त यात्री गिरे यात्री का पैर कटा

जबलपुर रेलवे स्टेशन के 6 नम्बर प्लेटफार्म पर आज बुधवार को रात 8.30 बजे के लगभग अफरातफरी व चीख पुकार मच गई, जब स्टेशन से रवाना हो रही ट्रेन के जनरल डिब्बे में चढ़ रहे यात्री सप्पू ठाकुर अनियंत्रित होकर गिरकर ट्रेन की चपेट में आ गए. हादसे में सप्पू का एक पैर कट गया. हादसे को देख आरपीएफ व जीआरपी के जवान दौड़कर पहुंच गए और खून से लथपथ घायल सप्पू को उठाकर तत्काल अस्पताल पहुंचाया. इस दौरान स्टेशन पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. चर्चा के दौरान यह जानकारी मिली है कि सप्पू रेलवे के इलेक्ट्रिकल विभाग से सेवानिवृत हुए किशन ठाकुर का भाई है.

Source - PPI

Translate in your language

M 1

Followers