Jun 12, 2018

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले- रेलवे का निजीकरण ना हो रहा है और ना होगा



रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक बार फिर रेलवे में निजीकरण की अटकलों पर विराम लगा दिया है. केंद्रीय मंत्री गोयल का कहना है कि ना तो रेलवे का निजीकरण हो रहा है और ना ही भविष्य में होगा. पिछले कई दिनों से रेलवे में प्राइवटाइजेशन की खबरें आ रही थीं जिस पर पियूष गोयल ने एक बार फिर इस बातों को दरकिनाकर कर निजीकरण नहीं होने की बात कही है.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भी रेल मत्री ने इस तरह की अटकलों पर बयान दिया था. इससे पहले भी गोयल कह चुके हैं कि रेलवे के निजीकरण की दूर-दूर तक संभावना नहीं है. साथ ही उन्होंने रेलवे के फ्लेक्सी सिस्टम को सुधारने की बात भी कही थी. उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी सरकार रेल यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है.

आपको बता दें कि कुछ महीमे पहले ग्लोबल रेलवे और परिवहन यूनियनों ने भारतीय रेलवे के आंशिक या पूर्ण रूप से निजीकरण करने के खिलाफ चेतावनी भी दी थी. उनका कहना था कि ये देश के लिए नुकसानदेह हो सकता है. अंतरराष्ट्रीय परिवहन श्रमिक महासंघ ने भी रेलवे के निजीकरण पर चिंता जताई थी. इसके बाद बाद भी कई बार रेलवे के निजीकरण को लेकर खबरें सामने आती रही हैं.

जिस पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने एक बार फिर विराम लगा दिया है. उनका कहना है कि ना तो रेलवे का निजीकरण हो रहा है और ना ही होने वाला है. आपको बता दें कि पिछले काफी दिनों से रेवले के निजीकरण को लेकर चर्चाएं चल रही हैं. इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री ने इस पर कहा था कि ऐसा कुछ भी होने वाला नहीं है. जिसके बाद एक बार फिर उन्होंने रेलवे में निजीकरण की बात को नकारा है.

Source - In Khabar 

Translate in your language

M 1

Followers